Agricultural Science Centre:कृषि विज्ञान केंद्र में 10वीं पास सपोर्टिंग स्टाफ के लिए भर्ती का नोटिफिकेशन जारी

By Mahendra Kumar

Published on:

Agricultural Science Centre
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

कृषि विज्ञान केंद्र बाड़मेर ने सपोर्टिंग स्टाफ के पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। इस भर्ती के लिए दसवीं पास अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं। इस भर्ती प्रक्रिया के लिए ऑफलाइन मोड में आवेदन आमंत्रित किए गए हैं। महिला और पुरुष दोनों अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं। आवेदन फॉर्म भरने की प्रक्रिया 6 जुलाई 2024 से शुरू हो गई है और अंतिम तिथि 6 अगस्त 2024 को शाम 5:00 बजे तक रखी गई है।

कृषि विज्ञान केंद्र भर्ती आवेदन शुल्क

इस भर्ती के लिए आवेदन शुल्क 500 रुपए रखा गया है। अभ्यर्थियों को आवेदन शुल्क का भुगतान नोटिफिकेशन में दिए अनुसार डिमांड ड्राफ्ट के माध्यम से करना होगा। यह सुनिश्चित करना आवश्यक है कि सभी आवश्यक शुल्क सही समय पर जमा कर दिए जाएं ताकि आवेदन स्वीकार किया जा सके।

Krishi Vigyan Kendra भर्ती आयु सीमा

इस भर्ती के लिए अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम आयु 25 वर्ष तक रखी गई है। आयु की गणना 6 अगस्त 2024 को आधार मानकर की जाएगी। आरक्षित वर्गों को सरकार के नियम अनुसार अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी। आयु सीमा में छूट का लाभ प्राप्त करने के लिए संबंधित प्रमाण पत्र प्रस्तुत करना आवश्यक होगा। जैसे आधार कार्ड ,पेन कार्ड

कृषि विज्ञान केंद्र भर्ती शैक्षणिक योग्यता

इस भर्ती के लिए अभ्यर्थी का मान्यता प्राप्त बोर्ड या संस्थान से 10वीं कक्षा पास होना चाहिए। यह सुनिश्चित करें कि सभी शैक्षणिक प्रमाण पत्र सही और मान्य हों।अगर आप 10 वि बोर्ड पास है और अभी भी पढ़ रहे है तो भी आप फॉर्म भर सकते है

कृषि विज्ञान केंद्र भर्ती चयन प्रक्रिया

इस भर्ती में अभ्यर्थियों का चयन साक्षात्कार, डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन एवं मेडिकल के आधार पर किया जाएगा। अभ्यर्थी आवेदन फॉर्म में ईमेल पता और मोबाइल नंबर सही भरें। सभी सूचनाओं को ईमेल के माध्यम से भेजा जाएगा।इसलिए आपको अपना फॉर्म भरते समय सभी जानकारी सही से पढ़ के भरनी है चयनित अभ्यर्थियों को वेतन 18000 रुपए से 56900 रुपए तक मिलेगा।

कृषि विज्ञान केंद्र भर्ती आवेदन प्रक्रिया

कृषि विज्ञान केंद्र के लिए अभ्यर्थियों को ऑफलाइन आवेदन करना होगा। आवेदन करने के लिए निम्नलिखित प्रक्रिया का पालन करें:

  1. ऑफिशल नोटिफिकेशन अच्छे से पढ़ें।
  2. आवेदन फॉर्म डाउनलोड करें और प्रिंट कर लें।
  3. आवेदन फॉर्म में पूछी गई सभी जानकारी सही-सही भरें।
  4. सभी जरूरी दस्तावेज़ की फोटो प्रति सेल्फ अटेस्टेड करें जैसे:
    • शैक्षणिक एवं व्यवसायिक योग्यता के प्रमाण पत्र
    • एक स्वयं का पूरा डाक पता लिखा लिफाफा
    • आधार कार्ड
    • कंप्यूटर या अनुभव प्रमाण पत्र
    • ₹500 का बैंक ड्राफ्ट
  5. सभी दस्तावेज़ उपयुक्त आकार के लिफाफे में डालें और आवेदन वाले लिफाफे पर पद और कैटिगरी नोटिफिकेशन में दिए अनुसार अंग्रेजी के बड़े अक्षरों में लिखें।
  6. आवेदन फॉर्म को निर्धारित प्रारूप में नोटिफिकेशन में दिए गए पते पर अंतिम तिथि से पहले भेज दें। आवेदन फार्म 6 अगस्त 2024 को शाम 5:00 बजे तक या इससे पहले प्राप्त हो जाना चाहिए।

महत्वपूर्ण तिथियाँ

संपर्क जानकारी

कृषि विज्ञान केंद्र में भर्ती से संबंधित किसी भी प्रकार की जानकारी के लिए आप निम्नलिखित संपर्क सूत्रों का उपयोग कर सकते हैं:

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Comment